International Women's Day Special Google Ka Doodle

08/03/2017 यानि आज दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है | इस खास दिन को हर कोई अपने-अपने अंदाज़ में सेलिब्रेट कर रहा है पर google ने International Women's Day को बहुत खास तरीके से लोगों के सामने रखा है ! google ने अपने doodle में आठ अलग-अलग तरह की तस्वीरें लगायी हैं. जो नारी शक्ति को समर्पित हैं!
google-doodle-in-women-day
ये है पहली तस्वीर जिसमें एक औरत कुर्सी पर बैठी है महिला के ठीक सामने एक छोटी सी बच्ची हाथों में किताब लिए खड़ी है तस्वीर देखकर ऐसा लगता है की वो छोटी सी, नन्हीं सी गुड़िया उनसे कुछ पढ़ रही हो!
google-doodle-in-women-day-1

दूसरी फोटो में एक महिला के पीछे कई महिलाएं चल रहा हैं ऐसा लगता है जैसे किसी संग्राम में भाग लेने जा रहीं हों तभी अचानक से एक छोटी सी बच्ची रस्ते में मिलती हैं जिसके हाथ में कई फूल है उन फूलों में से एक  फूल निकालकर वो महिला की ओर बढ़ा देती है !
google-doodle-in-women-day-2
तीसरे चित्र में एक महिला किसी जहाज को उड़ाती नज़र आ रही है इस चित्र में भी एक नन्हीं सी लड़की महिला के ठीक बगल में खड़ी हैं और दोनों हाथों को ऊपर की ओर उठाकर खुश हो रही हैं !
google-doodle-in-women-day-3

चौथी फोटो में एक परीनुमा लड़की किसी महारानी की तरह राजगद्दी पर बैठी है जिसके चारों ओर फूल-ही-फूल खिले है !
google-doodle-in-women-day-4
पांचवी तस्वीर को दो भागों में दर्शाया गया है ! पगले हिस्से एक महिला और छोटा सा बच्चा है दोनों के हाथों में ग्रीटिंग कार्ड या पोस्टर्स हैं जिन्हें वो दीवार पर लगाना चाहते हैं और बच्चा अपनी माँ से कह रहा हो कि मम्मी पहले मेरा वाला लगाओ न | इस तस्वीर के दुसरे हिस्से में एक टीचर या एक माँ अपने बच्चे को पढ़ाती नज़र आ रही है !
google-doodle-in-women-day-5

छटी तस्वीर में एक महिला गाना गा रही है और बच्चे तालियाँ बजा रहें हैं, एक महिला और एक बच्चा चाँद-तारों के बीच उड़ते नज़र आ रहें हैं तो एक महिला और एक बच्चा टॉर्च लेकर दीवार पर कुछ देखने के कोशिश कर रहे हैं!
google-doodle-in-women-day-6
सातवी तस्वीर में कई प्रतिक्रिया दर्शायी गयी हैं जैसे एक माँ अपनी बच्चे को गोदी में उठा कर ले जा रही है
एक महिला के साथ एक बालक भी नृत्य में मगन है, एक महिला डॉक्टर के पैरों में पड़ के कोई रो रहा है,
दो लड़कियां टेबल टेनिस खेल रहीं हैं, एक माँ खड़े होकर अपने बच्चे को पढ़ा रही है!
google-doodle-in-women-day-7
आठवी और आखिरी तस्वीर में पहली सभी तस्वीरों की झलकियाँ दिखायीं गयीं हैं !
google ने International Women's Day  के दिन इतनी खुबसूरत तस्वीरें doodle के रूप में अपने home page लगायीं इसके मैं google को सलाम करता हूँ और पूरे दिल से google का शुक्रिया-अदा करता हूँ.....?
Thankyou So Much All Google Team...............
Previous
Next Post »

जब आये लब पे तो दुआ कीजिए ।
हमारे लिए भी चंद अल्फाज अपनी जुबां कीजिए ।

``````````````````````````````````````````````````````````````
अगर आपको मेरी लिखी कोई भी रचना पसंद आयी हो तो इस पेज को फॉलो करें और मेरी लेखनी को समर्थन देकर मुझे आगे लिखने के लिए प्रोत्साहित करें।
शुक्रिया,,,,,

ConversionConversion EmoticonEmoticon

यूट्यूब से जुड़े